स्कॉटलैंडविरुद्धइंडिया

शीर्ष आलेख

रिपोर्ट: डीसी यूनाइटेड के मुख्य कोच उम्मीदवारों में एलिस, वैगनर

35 शेयर

डीसी यूनाइटेड ने लंबे समय से मुख्य कोच बेन ऑलसेन को अलविदा कह दिया है, और कुछ परिचित नाम संभावित प्रतिस्थापन के रूप में उभर रहे हैं।

पूर्व अमेरिकी महिला राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच जिल एलिस, वर्तमान यूएस अंडर -23 पुरुषों के मुख्य कोच जेसन क्रेइस, और पूर्व शाल्के और हडर्सफ़ील्ड टाउन मैनेजर डेविड वैगनर सभी को रिक्ति से जोड़ा गया है,एथलेटिक ने सोमवार को सूचना दी . इसके अलावा, रिपोर्ट के अनुसार, पूर्व डीसी यूनाइटेड स्टार जॉन हार्क्स को भी उद्घाटन से जोड़ा गया है।

USWNT के मुख्य कोच के रूप में पद छोड़ने के बाद एलिस 2019 से बिना नौकरी के हैं। वह डीसी क्षेत्र से हैं और उन्होंने विलियम एंड मैरी में जाने से पहले एक खिलाड़ी के रूप में 1984 में वर्जीनिया हाई स्कूल लीग स्टेट चैंपियनशिप में रॉबिन्सन सेकेंडरी स्कूल का नेतृत्व किया।

उसने USWNT के साथ अपने समय के दौरान 106-7-19 का करियर रिकॉर्ड पोस्ट किया, जिसमें बैक-टू-बैक फीफा महिला विश्व कप खिताब जीता। 54 वर्षीय ने फुटबॉल कोचिंग भूमिकाओं में महिलाओं की उन्नति को बढ़ावा देने के लिए एक राजदूत के रूप में यूएस सॉकर फेडरेशन के साथ काम करने के लिए संक्रमण किया है।

वैगनर थासितंबर के अंत में शाल्के के प्रबंधक के रूप में जारी किया गया 2020-21 बुंडेसलीगा सीज़न की खराब शुरुआत के बाद। उन्होंने जुलाई 2019 में शाल्के में पदभार संभाला और पिछले सीज़न के खराब अंत के बाद इसे प्रबंधक के रूप में बनाने के लिए भाग्यशाली थे। शाल्के 2020 में केवल एक लीग मैच और सभी प्रतियोगिताओं में कुल मिलाकर दो मैच जीतने के बाद यूरोपीय योग्यता से चूक गए। उन्होंने एक खिलाड़ी के रूप में यूएसएमएनटी के लिए आठ कैप जीते, और 2015-19 से हडर्सफ़ील्ड टाउन के प्रबंधक और बोरुसिया के मुख्य कोच के रूप में भी काम किया। 2011-15 से डॉर्टमुंड II। वैगनर ने घरेलू मुख्य कोच के रूप में अपने समय के दौरान क्रिश्चियन पुलिसिक और वेस्टन मैककेनी दोनों के साथ काम किया।

क्रेइस ने 2019 में यूएस अंडर -23 के मुख्य कोच के रूप में पदभार संभाला, लेकिन COVID-19 महामारी के कारण अब तक केवल पांच मैचों में ही कोचिंग की है। एमएलएस में डलास बर्न (बाद में एफसी डलास) और रियल साल्ट लेक के साथ 11 साल खेलने के बाद, क्रेइस क्लब स्तर पर कोचिंग में चले गए।

उन्होंने अंततः ऑरलैंडो सिटी और एनवाईसीएफसी दोनों में नौकरी करने से पहले छह साल तक आरएसएल के मुख्य कोच के रूप में कार्य किया। क्रेइस इंटर मियामी के यूएसएल सहयोगी, फोर्ट लॉडरडेल सीएफ के मुख्य कोच के साथ-साथ यूएस अंडर -23 के प्रभारी भी हैं।

डीसी यूनाइटेड10 साल बाद पिछले हफ्ते ऑलसेन को रिलीज किया गया एक कोच के रूप में क्लब के साथ और एक खिलाड़ी के रूप में 12। 43 वर्षीय ने इस सीज़न में ब्लैक एंड रेड के साथ संघर्ष किया, 2020 में अपने 17 में से केवल दो मैच जीते।

ऑलसेन की गोलीबारी के बाद सहायक कोच चाड एश्टन को अंतरिम मुख्य कोच नामित किया गया था, लेकिन ऑलसेन के बिना अपने पहले मैच में रविवार को शिकागो फायर में उनकी टीम को 2-1 से हार का सामना करना पड़ा।

क्लब अगले 2 सितंबर को ऑडी फील्ड में रेड हॉट फिलाडेल्फिया यूनियन का सामना करता है, कम से कम इस नियमित सीजन को 2021 के लिए एक उच्च नोट पर समाप्त करने की तलाश में है।

 

टिप्पणियाँ

  1. वैगनर और क्रेइस के बीच, मैं निश्चित रूप से वैगनर को पसंद करूंगा। एमएलएस की तुलना में बहुत कठिन लीग में खराब रोस्टर से परिणाम प्राप्त करने का उनका ट्रैक रिकॉर्ड है। क्रेइस ने वास्तव में अच्छे परिणाम प्राप्त किए हैं, लेकिन वह बहुत समय पहले था और ऐसा करने के लिए उन्हें एमएलएस में सर्वश्रेष्ठ रोस्टर की आवश्यकता थी। दोनों विकल्प मुझे बहुत पुराने लगते हैं और मुझे लगता है कि क्रेइस और वैगनर दोनों ही स्वीकार करते हैं कि डीसी यूनाइटेड औसत दर्जे का है। जैसे, हम जानते हैं कि हमारे पास एक महान टीम नहीं होगी, इसलिए हमें या तो एक एमएलएस लाइफर या एक कोच मिलेगा, जो हमारे सिर को पानी से ऊपर रखने के लिए अनुभव कोचिंग बकवास टीमों के साथ होगा।

    मुझे लगता है कि एलिस एक एमएलएस कोच के रूप में एक गंभीर विफलता होगी। उसे पेशेवर क्लब (पुरुष या महिला) में कोचिंग का कोई अनुभव नहीं है और स्पष्ट रूप से महिलाओं का अंतर्राष्ट्रीय खेल पहले से ही उसके पास से गुजरने लगा है। उसने पिछले 10 वर्षों में USWNT टीम की कोचिंग (और सहायता) की, जिसमें कोई रोस्टर टर्नओवर नहीं था और अन्य टीमों से बहुत कम प्रतिस्पर्धा थी। जाहिर है, ऐसा नहीं है कि एमएलएस में चीजें कैसे काम करती हैं। टन रोस्टर टर्नओवर और टन समानता है। क्या एलिस अपने जीएम को अर्जेंटीना के प्राइमेरा से एक शीर्ष खिलाड़ी को साइन करने के लिए लड़ाई जीतने में मदद कर सकती है? मुझे शक है। यह कैसे करना है इसके लिए उसके पास संदर्भ का कोई ढांचा नहीं है। उसने कभी जीएम के साथ भी काम नहीं किया। यूएस सॉकर ने अपनी पहली महिला जीएम को उसी समय काम पर रखा था जब एलिस ने यूएसडब्ल्यूएनटी छोड़ा था। एलिस ने शायद कभी किसी विदेशी खिलाड़ी को कोचिंग भी नहीं दी होगी। उन्होंने यूसीएलए में एक ऐसे युग में कोचिंग की जब बहुत कम एनसीएए टीमों ने गैर यूएस/कनाडाई खिलाड़ियों की भर्ती पर भी विचार किया। इस बीच एमएलएस में बहुत सी (शायद अधिकतर?) टीमों में ऐसे खिलाड़ी होते हैं जो अंग्रेजी भी नहीं बोलते हैं। यहां तक ​​​​कि अगर आपको लगता है कि वह एक अच्छी USWNT कोच थी, एलिस के पास औसत MLS टीम के साथ सफल होने के लिए आवश्यक अनुभव नहीं है, एक गरीब की तो बात ही छोड़िए।

    जवाब
  2. एलिस - बहाहाहा वह महिला कोच के रूप में भयानक थी। टीम उसके बावजूद सफल हुई, उसकी वजह से नहीं। गलत खिलाड़ी गलत पोजीशन पर... कई बार। पुराने घोड़ों के साथ तब तक रहना जब तक वे दौड़ नहीं सकते थे, एक विषय था। मुझे विश्वास नहीं है कि एक मिनट के लिए वे उसे काम पर रखेंगे।

    अगर उसे डीसी टीम मिल जाती ... यह कुछ ही समय में कूड़ा-करकट में घुल जाएगी

    जवाब
  3. मेरे लिए क्रेइस पुराने लड़कों की नेटवर्क सोच का संकेत होगा। जैसे इंग्लैंड कैसे कोचों का पुनर्चक्रण करता है। 2013 में आरएसएल छोड़ने के बाद से वह एक घटिया कोच रहा है ?? बेरहल्टर के साथ एनटी जुनून की तरह। 2015 के बाद समय आगे बढ़ा। आप 2020 में काम पर रख रहे हैं। 2020 में उसका फिर से शुरू और जीतने वाला% कैसा दिखता है? उसके पास फोर्ट लॉडरडेल में नौकरी है, क्या किसी ने उसके रिकॉर्ड पर ध्यान नहीं दिया?

    एक अपवाद के साथ मेरे लिए वैगनर मूल रूप से विफलता के बाद विफलता है। मैं उस पर खो गया हूँ।

    एक सुसंगत कॉलेज या यूएसएल विजेता को क्यों न देखें? हैकवर्थ में हमेशा लुइसविले प्रतिस्पर्धी होता है। गन (स्टैनफोर्ड), सिरोवस्की (यूवीए), येगली (इंडियाना)। "अखाड़े" में वापस जाने की कोशिश करें और बाकी सभी के बचे हुए पदार्थों को लेने का विरोध करें।

    जवाब
  4. मुझे इस बात का अंदाजा था कि क्या आप एलिस की कोशिश करना चाहते हैं, आप उसे अंतरिम के रूप में सीजन के शेष खेल देते हैं, "यहाँ आपका मौका है," लेकिन विशेष रूप से हिगुएन व्यापार के साथ डीसीयू कर्मियों पर निर्भर है और मुझे यकीन नहीं है कि उनका खेल -द-शेड्यूल-आउट एक निष्पक्ष परीक्षा होगी। मुझे यह भी लगता है कि लैंडन या वायनाल्डा की तरह, बिना पुरुषों के अनुभव और प्रथम श्रेणी के बीच बहुत जगह है। आपको लगता है कि आप पुरुषों को प्रशिक्षित कर सकते हैं, मुझे दिखाओ कि आप इसे कहीं भी कर सकते हैं। व्यक्तिगत रूप से मैं रिज्यूमे में बड़ा हूं इसलिए मुझे वस्तुनिष्ठ प्रमाण चाहिए। या कम से कम उसे एक सहायक के रूप में रखें, जिसे अगली बार सिर फटने का मौका मिले। अफवाह यह थी कि डीसीयू इस साल की शुरुआत में क्या सोच रहा था।

    जवाब

एक टिप्पणी छोड़ें