सोमी

शीर्ष आलेख

एमएलएस 2022: न्यूयॉर्क रेड बुल्स सीजन पूर्वावलोकन

17 शेयर

न्यू यॉर्क रेड बुल के प्रभारी गेरहार्ड स्ट्रबर का पहला पूर्ण सत्र एक वास्तविक अर्थ के साथ समाप्त हुआ कि टीम एक अच्छी दिशा में आगे बढ़ रही थी, मेजर लीग सॉकर के ऊपरी स्तर में स्प्रिंगबोर्ड के लिए तैयार थी और अपने नए-नए- हडसन नदी के दूसरी ओर ताज पहनाया पड़ोसियों।

हालांकि, यह आशावादी भावना फीकी पड़ गई है, रेड बुल को एक कदम पीछे लेने के लिए किस्मत में छोड़ देने वाली एक कमी के साथ, और सबसे अच्छे रूप में, पूर्वी सम्मेलन में एक दूसरे-स्तरीय टीम के रूप में अपनी स्थिति में बने रहना, जिसे सिर्फ लड़ना है। प्लेऑफ में पहुंचने के लिए।

अगर अभी भी कुछ प्रशंसक टीम की 2022 की संभावनाओं के बारे में इनकार कर रहे थे, तो स्ट्रबर ने मंगलवार को अवास्तविक उम्मीदों पर कुछ ठंडे पानी की बौछार की, जब उन्होंने यह स्पष्ट करने के लिए अपनी पूरी कोशिश की कि आगामी सीज़न टीम को जीतने के बारे में सोचने वाला नहीं होगा। पहला एमएलएस कप।

"मुझे उम्मीद है कि अंत में हमारे पास अगले कुछ हफ्तों में एक सेट अप है कि हम अपने लक्ष्यों के बारे में एक बार और बोलने के लिए तैयार हैं, लेकिन अभी मुझे हर दिशा में निष्पक्ष होना है और अपने प्रशंसकों के साथ भी ईमानदार होना है," स्ट्रबर कहा। "मैं हमेशा गिलास को आधा भरा हुआ देखता हूं, और मैं एक बड़ा आशावादी व्यक्ति और कोच हूं। लेकिन मैं हमेशा अपने परिवेश और अपने खिलाड़ियों के साथ निष्पक्ष रहा हूं और मुझे लगता है कि मैं यथार्थवादी हूं, यार। मैं सपने देखने वाला नहीं हूं। जब सब कुछ सही दिशा में जाता है, हम अगले दो सप्ताह में सही प्रगति करते हैं, तो मुझे लगता है कि हम दिलचस्प टीम हैं, लेकिन इसके लिए समय चाहिए।

"अभी हम बहुत, बहुत युवा हैं, कई अनुभवी खिलाड़ियों के बिना," स्ट्रबर ने कहा। "यही स्थिति है। मुझे इसका प्रबंधन करना है। मुझे अपने खिलाड़ियों पर बड़ा भरोसा है कि हम अगले दो हफ्तों में आगे बढ़ेंगे। लेकिन इसके लिए समय चाहिए।"

डेनिस श्नाइडलर-यूएसए टुडे स्पोर्ट्स

रेड बुल्स ने टीम के लिए कुछ प्रमुख टुकड़े खो दिए, जो 2021 सीज़न के एक मजबूत अंतिम दो महीनों के साथ पोस्टसन बर्थ अर्जित करने के लिए रैली की, शायद कप्तान और मिडफ़ील्ड एंकर सीन डेविस से अधिक महत्वपूर्ण कोई नहीं, जिन्होंने रेड के साथ रहने के लिए अधिक पैसे दिए। नैशविले एससी में शामिल होने के लिए बुल्स।

ब्राजील के स्ट्राइकर फैबियो भी गए, जिनका ऋण बिना किसी सौदे के समाप्त हो गया और उन्हें रेड बुल एरिना में रखा गया। काइल डंकन ने अपना अनुबंध पूरा किया और यूरोप की ओर बढ़े, जबकि एंड्रयू गुटमैन एक अन्य ऋणी थे जिन्हें न्यू जर्सी में रहने के बजाय वापस बुला लिया गया था।

रेड बुल्स ने लंबे समय तक आगे रहने वाले डैनियल रॉयर के साथ भी भाग लिया, जो कभी भी स्ट्रबर की योजनाओं में अच्छी तरह से फिट नहीं हुए और दरवाजे से बाहर निकलते समय एक भूलने योग्य 2021 सीज़न का अंत किया।

ब्राजील के नाटककार लुक्विनहास और पूर्व इंटर मियामी विंगर लुईस मॉर्गन के नेतृत्व में कुछ आशाजनक आक्रमणकारी टुकड़े लाए गए हैं। लुक्विनहास के आगमन से पैट्रिक क्लिमाला को मुख्य भूमिका को भरने पर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति मिलनी चाहिए, जबकि मॉर्गन ने स्ट्रबर को एक प्रभावशाली 2021 सीज़न के बाद इंटर मियामी के लिए कुछ उज्ज्वल स्थानों में से एक के रूप में एक गतिशील विंग खतरा देने के लिए कदम उठाया।

विन्सेंट कार्चियेटा-यूएसए टुडे स्पोर्ट्स

रेड बुल्स की सफलता भी बड़े हिस्से में दो खिलाड़ियों की वापसी पर निर्भर करेगी, जिनमें से एक को इस सर्दी में अच्छे के लिए जाने की उम्मीद थी, और एक जो पिछले सीज़न के दूसरे भाग से चूक गया था। कैडेन क्लार्क का आरबी लीपज़िग में स्थानांतरण जल्दी ही 2022 सीज़न के लिए रेड बुल्स के लिए एक ऋण में बदल गया, जिससे युवा प्रतिभा को 2021 सीज़न के रोलर कोस्टर से रिबाउंड करने का मौका मिला, जबकि आरोन लॉन्ग एक फटे हुए अकिलीज़ से वापस आ गया है और किया गया है नए अभियान में कप्तान नामित किया गया।

रेड बुल के खिलाफ खेलने के लिए एक कठिन टीम बनी रहेगी, उनकी उच्च दबाव वाली शैली कमजोर टीमों को पछाड़ना और बेहतर टीमों को निराश करना सुनिश्चित करती है, लेकिन टीम की समग्र अनुभवहीनता एक ऐसे मौसम के लिए बना सकती है जहां बढ़ते दर्द शुरुआती दौर में बाधा डालते हैं, जबकि ए गहराई की कमी लंबे एमएलएस सीज़न के दौरान टीम को बर्बाद कर सकती है।

यहाँ 2022 न्यू यॉर्क रेड बुल पर करीब से नज़र डालें:


2022 न्यूयॉर्क रेड बुल पूर्वावलोकन


2021 समाप्त:13-12-9 (पूर्वी सम्मेलन में 7 वां स्थान, पूर्वी सम्मेलन के प्लेऑफ़ के पहले दौर में फिलाडेल्फिया संघ से 1-0 से हार गया।)

प्रमुख नुकसान:सीन डेविस, फैबियो, काइल डंकन, डैनियल रॉयर, एंड्रयू गुटमैन

प्रमुख अधिग्रहण:लुक्विनहास, लुईस मॉर्गन, डायलन नीलिस


देखने के लिए नवागंतुक: Luquinhas


रेड बुल एक शुद्ध नाटककार की तलाश में है जब से काकू ने अचानक टीम छोड़ दी - और कुछ लोग तर्क देंगे कि उसने वास्तव में क्लब में अपने समय के दौरान बिल नहीं भरा - और आशा है कि लुक्विनहास वह रचनात्मक शक्ति हो सकती है मिडफ़ील्ड में।

25 वर्षीय पोलिश पक्ष लेगिया वारसॉ के लिए एक स्टैंडआउट था, जिसने क्लब को अपने कार्यकाल के दौरान पोलिश लीग खिताब की एक जोड़ी जीतने में मदद की, और जब वह एक विंगर के रूप में काम करने में सक्षम है, तो लुक्विनहास के केंद्रीय में काम करने की अधिक संभावना है भूमिका जबकि कैडेन क्लार्क और लुईस मॉर्गन फ्लैंक्स पर बढ़त लेते हैं।


दबाव चालू है: क्रिस्टियन कैसरेस जूनियर।


ग्रेग बार्ट्राम-यूएसए टुडे स्पोर्ट्स

वेनेजुएला के मिडफील्डर कुछ समय के लिए एमएलएस में सबसे कम आंकने वाले खिलाड़ियों में से एक रहे हैं, और 2021 में अधिक हमलावर भूमिका में उनकी पारी ने उनकी बहुमुखी प्रतिभा को दिखाया। हालांकि कैसरेस जितना अच्छा रहा है, रेड बुल को उससे अधिक की आवश्यकता होगी, विशेष रूप से नेतृत्व विभाग में, उसके बावजूद वह अभी भी सिर्फ 22 वर्ष का है।

"क्रिश्चियन टीम को कई पदों पर बेहतर बनाता है और यह मेरा बड़ा फायदा है कि मैं उसे और अधिक पदों पर उपयोग कर सकता हूं और वह अभी बहुत लचीला है और बहुत उच्च स्तर पर अधिक पदों पर आने की बहुमुखी प्रतिभा है," स्ट्रबर ने कहा। “उसे अधिक जिम्मेदारी, अधिक नेतृत्व लेना होगा। वह एक राष्ट्रीय खिलाड़ी है, और साथ ही उसे टीम में लीडर बनने के लिए अगला कदम उठाना चाहिए। वह युवा है, लेकिन हमें जिम्मेदारी लेने के लिए एमएलएस में 40 या 50 से अधिक खेलों के साथ हर एक खिलाड़ी की जरूरत है, युवा लड़कों की मदद करने के लिए कर्तव्य निभाने के लिए और वह हमारी टीम में सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक है और वह एक है राष्ट्रीय खिलाड़ी और मैं उनसे कई दिशाओं में सीजन में एक बड़े कदम की उम्मीद करते हैं। ”

रोस्टर के मेकअप को देखते हुए कैसरेस के लिए केंद्रीय-मिडफ़ील्ड भूमिका में वापसी की संभावना है, और यह कदम एक बुरी बात नहीं है, यह देखते हुए कि यह उनकी स्वाभाविक और यकीनन सबसे अच्छी स्थिति है।


आउटलुक


विन्सेंट कार्चियेटा-यूएसए टुडे स्पोर्ट्स

रेड बुल एरिना में 2021 सीज़न को अति-उपलब्धि के रूप में चिह्नित किया गया था, क्योंकि रेड बुल ने हारून लॉन्ग की हार और काकू के अचानक प्रस्थान को एक प्लेऑफ़ रन और प्रतिद्वंद्वी एनवाईसीएफसी के खिलाफ कुछ यादगार जीत के साथ एक अभी भी आशाजनक अभियान को एक साथ रखा था।

स्ट्रबर इस विश्वास को मान्य करने के लिए प्रकट हुए कि वह एक विजेता को आकार देने और एक सफल संस्कृति को स्थापित करने में सक्षम एक मुख्य कोच था, लेकिन रोस्टर में सुधार के एक उपपर ऑफ सीजन ने पिछले सीजन के बाद आशावाद की लहर पर ब्रेक लगा दिया।

स्पष्ट होने के लिए, रेड बुल को अभी भी प्रतिस्पर्धी होना चाहिए, और एक प्लेऑफ़ दस्ते बने रहने की प्रतिभा होनी चाहिए, लेकिन उनके जोड़ वास्तव में उनके घटाव से आगे नहीं बढ़े, जिसका अर्थ है कि - सबसे अच्छे रूप में - रेड बुल को इस बारे में सही होना चाहिए कि वे कहाँ थे साल पहले।

वेंडेल क्रूज़-यूएसए टुडे स्पोर्ट्स

लॉन्ग की वापसी प्रमुख है, न केवल इसलिए कि वह एमएलएस में सबसे अच्छे सेंटरबैक में से एक है, बल्कि इसलिए भी कि लॉकर रूम में उनके नेतृत्व की सख्त जरूरत है जो सीन डेविस को बहुत याद करेगा। दुर्भाग्य से रेड बुल के लिए, एक अजीब ऑफ सीजन चोट ने उन्हें जुलाई तक कोलंबियाई डिफेंडर एंड्रेस रेयेस की सेवाओं की कीमत चुकाई है, जिसका अर्थ है कि रक्षात्मक गहराई एक लक्जरी नहीं है जो टीम के पास है।

इसका मतलब यह भी है कि 2021 को तीन केंद्रीय रक्षकों और विंगबैक के साथ खेलने के बाद स्ट्रबर को चार-व्यक्ति रक्षात्मक सेटअप पर वापस जाने की आवश्यकता होगी। काइल डंकन और एंड्रयू गुटमैन चले गए हैं, लेकिन प्रतिस्थापन हैं। टॉम एडवर्ड्स वापस आ गया है, और स्ट्रबर को कुछ बहुमुखी प्रतिभा प्रदान करते हुए डंकन के प्रस्थान को ऑफसेट करने में मदद करेगा, और जॉन टॉल्किन को 2021 में कुछ झलक दिखाने के बाद सुधार जारी रखने के लिए कहा जाएगा।

मिडफ़ील्ड ताकत का क्षेत्र होना चाहिए, खासकर अगर कैसरेस जूनियर अपनी प्राकृतिक केंद्रीय मिडफ़ील्ड भूमिका में लौट आए। कैसरेस-फ्रेंकी अमाया टंडेम एमएलएस में सबसे अच्छी युवा जोड़ी में से एक होगा, और उन्हें मिडफील्ड में तैनात होने पर नए हस्ताक्षर करने वाले लुक्विनहास, या क्लिमाला का समर्थन करने के लिए कार्य दर प्रदान करनी चाहिए।

क्लार्क की वापसी भी एक बड़ा बढ़ावा होना चाहिए, खासकर अगर वह एक अप-डाउन सीज़न के बाद अपना सर्वश्रेष्ठ फॉर्म ढूंढ और बनाए रख सकता है जिसमें बेंच पर एक कार्यकाल शामिल था। जब किशोर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करता है तो वह खेल बदलने वाला खतरा होता है, और बुंडेसलीगा के अपने सपने को पूरा करने के बाद, क्लार्क को एक बड़ा सीजन पोस्ट करने के लिए बहुत प्रेरणा मिलनी चाहिए।

फैबियो का जाना एक दर्दनाक है, क्योंकि बड़े ब्राजीलियाई ने संभावित रूप से एक गुणवत्ता स्ट्राइकर होने के कुछ वास्तविक संकेत दिखाए। रेड बुल के लिए अच्छी खबर यह है कि क्लिमाला एक प्राकृतिक स्ट्राइकर है और उसे एमएलएस में एक कुलीन गोल-स्कोरर होने की क्षमता के साथ भूमिका निभानी चाहिए।

कुल मिलाकर, प्लेऑफ़-कैलिबर टीम को मैदान में उतारने के लिए टुकड़े मौजूद हैं, लेकिन गहराई की गंभीर कमी रेड बुल को कमजोर बना देती है अगर चोट एक मुद्दा बन जाती है। प्रतिभा स्तर के स्तर और अनुभवहीनता को देखते हुए, रेड बुल के पास एक टीम की नज़र है, जिसका लक्ष्य सीज़न के बाद तक पहुँचने का लक्ष्य होना चाहिए, लेकिन जब तक टीम अधिक रोस्टर जोड़ नहीं देती, तब तक और अधिक की उम्मीद करना इसे बढ़ा देगा।


न्यूयॉर्क रेड बुल रोस्टर


गोलकीपर: कार्लोस कोरोनेल, डेविड जेन्सेन, रयान मीरा,

रक्षकों: टॉम एडवर्ड्स, लुकास मोनज़ोन, आरोन लॉन्ग, सीन नेलिस, डायलन नेलिस, जेसन पेंडेंट, एंड्रेस रेयेस,जॉन टॉल्किन,

मिडफील्डर: फ्रेंकी अमाया, विकेलमैन कार्मोना, क्रिस्टियन कैसरेस जूनियर, जीसस कैस्टेलानो, कैडेन क्लार्क, डैनियल एडेलमैन, बेंटो एस्ट्रेला, ओमिर फर्नांडीज, लुक्विनहास, जेक ला कावा, लुईस मॉर्गन, सर्ज नगोमा, ड्रू ईयरवुड

आगे: टॉम बार्लो, कैमरून हार्पर, पैट्रिक क्लिमाला, जैच रयान

एक टिप्पणी छोड़ें