आजpsgमिलान

शीर्ष आलेख

अरुजो, अल्वारेज़ और हैरियल सप्ताह 2 में सर्वश्रेष्ठ एमएलएस यंगस्टर्स में शामिल हैं

10 शेयर

यह कोई रहस्य नहीं है कि एमएलएस उभरती युवा संभावनाओं का केंद्र बन गया है। अल्फोंसो डेविस से लेकर रिकार्डो पेपी तक, ऐसा लगता है कि हर सीज़न में एक नया खिलाड़ी उत्तर अमेरिकी फ़ुटबॉल में अगली बड़ी चीज़ के रूप में उभरता है और इस सीज़न की शुरुआत करने के लिए युवा खिलाड़ियों के दमदार प्रदर्शन की कोई कमी नहीं है।

वीक वन में गेब्रियल स्लोनिना, जॉन टॉल्किन और जाहकीले मार्शल-रट्टी ने सीज़न की शुरुआत करने के लिए मजबूत प्रदर्शन किया, जिसमें वीक टू को गोल स्कोरर और प्रभावशाली रक्षात्मक प्रदर्शनों द्वारा सुर्खियों में रखा गया।

एमएलएस के दूसरे सप्ताह में युवा खिलाड़ियों के शीर्ष प्रदर्शनों पर एक नज़र डालें:


एफ़्रेन अल्वारेज़ - एलए गैलेक्सी


15 साल की उम्र में पांच बार के एमएलएस-कप चैंपियंस के साथ अपने पहले प्रो अनुबंध पर हस्ताक्षर करने के बाद से अल्वारेज़ एलए गैलेक्सी अकादमी में एक युवा संभावना रहे हैं। अपने पेशेवर करियर की शुरुआत करने के बाद से, वह एक अंतरराष्ट्रीय टग-ऑफ- मेक्सिको और अमेरिकी पुरुषों की राष्ट्रीय टीम के बीच युद्ध, 19 वर्षीय प्लेमेकर के साथ एल ट्राई के लिए प्रतिबद्ध।

इस सप्ताह के अंत में शेर्लोट एफसी के खिलाफ 74,468 प्रशंसकों के साथ अपने घरेलू ओपनर के लिए उपस्थिति का सामना करते हुए, अल्वारेज़ ने बॉक्स के बाहर से एक लेजर स्ट्राइक के साथ अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया जो शीर्ष दाएं कोने में स्थित था और गैलेक्सी को 1-0 की जीत के लिए प्रेरित किया। अल्वारेज़ ने 70 वें मिनट में मैच में प्रवेश किया और गैलेक्सी के लिए मिडफ़ील्ड के केंद्र में प्लेमेकर की भूमिका निभाई, और अपने लक्ष्य के अलावा, उन्होंने लगभग सफलता के क्षण के बाद सैमुअल ग्रैंडसर की सहायता की। कुल मिलाकर यह मैक्सिकन प्लेमेकर द्वारा एक मजबूत प्रदर्शन था जिसने एमएलएस में गेम-चेंजर बनने की क्षमता दिखाई है यदि वह निरंतरता बनाए रख सकता है।


जूलियन अरुजो - एलए गैलेक्सी


गैलेक्सी के साथ उपरोक्त अल्वारेज़ की एक टीम के साथी और मैक्सिको के साथ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर, अरुजो, चार्लोट पर गैलेक्सी की जीत में एक और शीर्ष प्रदर्शन था। अरुजो ने पिछले दो सत्रों में ग्रेग वेनी के तहत राइट-बैक स्पॉट की प्रतिनियुक्ति की है और शनिवार को उन्होंने एक बार फिर दिखाया कि वह एमएलएस में सर्वश्रेष्ठ राइट-बैक में से एक क्यों हैं।

रक्षात्मक पक्ष पर, अरुजो ने शार्लेट के हमले को खत्म करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जिसमें शाम को सिर्फ पांच शॉट थे और एक सही गोल स्कोरिंग अवसर था। आगे जाकर अरुजो का भी एक महत्वपूर्ण योगदान था, कब्जे की 10 वसूली और तीन प्रमुख पास के साथ, उन्होंने जीत में गेंद के दोनों किनारों पर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।


नाथन हैरियल - फिलाडेल्फिया यूनियन


कई फिलाडेल्फिया संघ के घरेलू खिलाड़ियों में से एक, जो पहली टीम का हिस्सा हैं, हैरिएल ने शनिवार को सीएफ मॉन्ट्रियल पर 2-1 की जीत में सीजन की अपनी पहली शुरुआत प्राप्त की। अवलंबी स्टार्टर और कैमरून के अंतरराष्ट्रीय ओलिवियर म्बाज़ियो ने सीज़न के यूनियन के शुरुआती मैच में संघर्ष किया, जिससे हैरिएल के लिए दाहिनी ओर की स्थिति में अपना दावा करने के लिए दरवाजा खुला छोड़ दिया।

20 वर्षीय राइट-बैक ने मैच की शुरुआत कड़ी मेहनत के साथ की, जिसमें मॉन्ट्रियल का मैच का एकमात्र गोल उससे हट गया और आंद्रे ब्लेक को बचाने का कोई मौका नहीं मिला। दुर्भाग्यपूर्ण त्रुटि के बिना, हैरिएल ने जवाब दिया और मैच के बाकी हिस्सों में मॉन्ट्रियल हमले को शांत कर दिया और मैच के अंतिम 20 मिनट के लिए एक आदमी के नीचे होने के बावजूद संघ को जीत देखने में मदद की।


ममदौ फॉल - एलएएफसी


पिछले सीज़न में एलएएफसी के लिए रक्षा में एक आश्चर्यजनक सितारा, फॉल ने लास वेगास लाइट्स से स्टीव चेरुंडोलो के तहत ब्लैक एंड गोल्ड के लिए सीज़न के पहले दो गेम शुरू करने के लिए अपनी चढ़ाई जारी रखी है। रविवार को वह एलएएफसी के लिए यकीनन मैन ऑफ द मैच थे, उन्होंने पोर्टलैंड टिम्बर्स के खिलाफ एक अंक बचाने के लिए स्टॉपेज-टाइम गोल किया।

रक्षात्मक पक्ष पर, फॉल ने पोर्टलैंड के क्रिस्टियन पेरेडेस के शुरुआती शॉट को अवरुद्ध कर दिया, जिसके कारण यिम्मी चारा साइकिल-किक गोल हो गया, लेकिन सेनेगल में जन्मे डिफेंडर ने पोर्टलैंड के हमले को शाम को .70 अपेक्षित लक्ष्यों तक सीमित कर दिया।


जॉन टॉल्किन - न्यूयॉर्क रेड बुल्स


टॉल्किन ने एमएलएस सीज़न के पहले सप्ताह में प्रभावित किया, सैन जोस भूकंप पर 3-1 से जीत में बायीं ओर से शुरुआत की और उन्होंने रेड बुल की टोरंटो एफसी पर 4-1 से जीत में अपनी मजबूत शुरुआत जारी रखी। लुईस मॉर्गन की हैट्रिक सुर्खियों में आएगी, लेकिन टॉल्किन चुपचाप टोरंटो हमले को सीमित करने में बहुत उत्पादक थे और कई बार हमले में चौड़ाई प्रदान करने के लिए आगे बढ़ने में सक्षम थे।

अटलांटा यूनाइटेड से ऋण लेने के दौरान एंड्रयू गुटमैन पिछले सीज़न में लेफ्ट-बैक स्टार्टर थे, लेकिन अगर सीज़न के पहले दो गेम कोई संकेत हैं, तो टॉल्किन के पास प्रबंधक गेरहार्ड स्ट्रबर के लिए लॉक-ऑन स्टार्टर होने के लिए बाल और कौशल हैं।


टिप्पणियाँ

  1. मैंने सोचा था कि पिछले साल वह बहुत मजबूत और निडर था। ऐसा लगता है कि वह बेहतर हो गया है।

    जवाब

एक टिप्पणी छोड़ें