सावान

शीर्ष आलेख

लुईस मॉर्गन ने करियर की पहली हैट्रिक के साथ स्पार्क प्रदान किया

34 शेयर

स्कॉटिश मिडफील्डर लुईस मॉर्गन इस सीजन में न्यूयॉर्क रेड बुल में शामिल हुए, जो होनहार, लेकिन युवा खिलाड़ियों के समूह के लिए अग्रणी टुकड़ा बनना चाहते थे। मॉर्गन ने करियर के दिन एकतरफा जीत दिलाकर शनिवार को उस लक्ष्य की ओर पहला कदम बढ़ाया।

मॉर्गन ने शनिवार को अपनी नई टीम का जोरदार परिचय देते हुए बीएमओ फील्ड में टोरंटो एफसी पर 4-1 से जीत में अपनी पहली एमएलएस हैट्रिक बनाई। जीत ने रेड बुल को दो गेम के बाद पूर्वी सम्मेलन तालिका में शीर्ष पर भेज दिया, जिसमें छह अंक और दो गेम में सात गोल किए गए।

रेड बुल के कोच गेरहार्ड स्ट्रबर ने कहा, "लुईस मॉर्गन के साथ, हमारे पास अभी एक ऐसा खिलाड़ी है जिसमें स्कोर करने की बड़ी क्षमता है और हम उसे आज सही जगह पर लाते हैं।"

स्ट्रबर ने टीम पर मॉर्गन के तत्काल प्रभाव की प्रशंसा की, और 23 वर्षीय पोलिश स्ट्राइकर पैट्रिक क्लिमाला को "चाकू की तरह तेज" कहा। मॉर्गन बाईं ओर लाइन में खड़ा है, लेकिन शनिवार के खेल में वह अक्सर अंदर धकेल दिया और क्लिमाला के साथ घातक रूप से संयुक्त हो गया।

"लुईस ने मुझे 10 में खेलने के लिए एक बड़ा संकेत भेजा, शायद आज की तरह," स्ट्रबर ने कहा। "मुझे लगता है कि पैट्रिक और [लुईस] के बीच संबंध, वह हमेशा नीचे आता है। वह हमेशा तैयार रहता था और पैट्रिक की … उस पर हमेशा अच्छी नजर रहती थी और साथ ही उसने उन क्षेत्रों में क्लीन पास खेला जहां लुईस अपनी शूटिंग क्षमता के साथ इसे बहुत सफल तरीके से संभाल सकता है। यह अंत में आज बड़ा अंतर बनाता है। ”

क्लिमाला ने मॉर्गन के तीनों गोलों में मदद की, जो पहले हाफ में आए। पहले दो मोर्गन के साथ मैदान के बीच में एक रन बनाकर आए, जिसमें क्लिमाला ने दाईं ओर से एक अच्छी तरह से पास भेजा। मॉर्गन के तीसरे गोल ने उनकी गति और ड्रिब्लिंग को दिखाया, क्योंकि उन्होंने टोरंटो एफसी के डिफेंडरों को पीछे छोड़ दिया और निचले बाएं कोने में एक शॉट लगाया।

मॉर्गन ने पिछले दो वर्षों में इंटर मियामी के हमले में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, लेकिन पूरे मैदान में क्लब के संघर्ष ने उसके प्रभाव को सीमित कर दिया। रेड बुल्स ने मॉर्गन और इंटर मियामी को चार में से तीन मैचों में हराया, जिसमें मॉर्गन के दिमाग में 4-0 और 4-1 की हार थी।

"रेड बुल हमेशा एक कठिन टीम थी जिसके खिलाफ खेलना था," मॉर्गन ने कहा। "जाहिर है, जब हम मियामी में थे तब हमने उन्हें खेला जब उन्हें बहुत अधिक सफलता मिली। पिछले हफ्ते प्रतिस्पर्धी कार्रवाई में इसका पहला स्वाद प्राप्त करते हुए, मैं देख सकता था कि हम संक्रमण में कितने मौके बनाते हैं। ”

रेड बुल के पास इस साल एक असाधारण युवा टीम है, जिससे स्ट्रबर को प्रेसीजन में यह कहना पड़ा कि उम्मीदों के साथ "हमें यथार्थवादी होना चाहिए"। शनिवार को टीम की शुरुआत करने वालों में से कोई भी 30 या उससे अधिक उम्र का नहीं था, और स्ट्रबर ने 19 वर्षीय जॉन टॉल्किन को बाईं ओर से शुरू किया। किशोर कैडेन क्लार्क, डैनियल एडेलमैन और सर्ज नगोमा ने विकल्प के रूप में कदम रखा।

हालाँकि, मॉर्गन और क्लिमाला को 2022 की शुरुआत में लाइन का नेतृत्व करने में थोड़ी परेशानी हो रही है।

"मानसिकता कभी सवाल में नहीं रही," मॉर्गन ने कहा। "यह बिल्कुल निश्चित है कि आपने उल्लेख किया है कि जब उन्होंने स्कोर किया, तो हम फिर से स्कोर करने में सक्षम थे, जो पिछले हफ्ते सैन जोस में भी हुआ था, और ये घर से दूर हैं। इसलिए टीम का चरित्र बहुत अच्छा है और हम एक युवा समूह हैं। हम सब अच्छा करने के लिए भूखे हैं। फुटबॉल में आपको कहीं से शुरुआत करनी होती है, अनुभव कहीं से आता है। मैं स्पष्ट रूप से टीम के पुराने प्रमुखों में से एक हूं, लेकिन मैं टीम के हर एक सदस्य को जानता हूं और उन पर भरोसा करता हूं।

रेड बुल्स का अगला मुकाबला तीसरे सप्ताह में न्यू जर्सी के हैरिसन में मिनेसोटा युनाइटेड से होगा।

एक टिप्पणी छोड़ें