हास्बुला

शीर्ष आलेख

एलेक्स मॉर्गन और मेगन रापिनो USWNT Concacaf W चैम्पियनशिप रोस्टर का शीर्षक

742 शेयर

अमेरिकी महिला राष्ट्रीय टीम आगामी कॉनकाकाफ डब्ल्यू चैम्पियनशिप में कड़ी परीक्षा के साथ नई पीढ़ी की प्रतिभाओं को लाने की कोशिश करेगी, हालांकि कुछ परिचित सितारे अभी भी अमेरिकी प्रभार का नेतृत्व करेंगे।

एलेक्स मॉर्गन, मेगन रापिनो और बैकी सॉरब्रून उन बड़े दिग्गजों में शामिल हैं, जो जुलाई में मॉन्टेरी, मैक्सिको में कॉनकाकैफ़ डब्ल्यू चैम्पियनशिप के लिए 23-खिलाड़ी USWNT टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलिया में 2023 विश्व कप और फ्रांस में 2024 ओलंपिक दोनों के लिए योग्यता प्रक्रिया के रूप में काम करेगा, जिससे कॉनकाकफ डब्ल्यू चैम्पियनशिप यूएसडब्ल्यूएनटी का अब तक का सबसे महत्वपूर्ण क्वालीफाइंग टूर्नामेंट बन जाएगा।

मॉर्गन का विस्तार पक्ष और लीग-अग्रणी सैन डिएगो वेव के साथ एक उत्कृष्ट NWSL सीज़न रहा है। मॉर्गन ने नौ गोल किए हैं, जो कि कई उपस्थितियों में गोल्डन बूट रेस में सबसे ऊपर है क्योंकि चीजें खड़ी होती हैं। रैपिनो ने 2022 में OL शासन के लिए अभी तक शुरुआत नहीं की है और घुटने की चोट से ठीक होने के दौरान सीमित क्षमता में खेल रहे हैं। सॉरब्रून और एमिली सॉनेट भी चोटिल होकर बल्लेबाजी करने के बाद वापस आ गए हैं।

वे साथी वरिष्ठों के साथ फिर से जुड़ते हैं जो हाल ही में अधिक सक्रिय रहे हैं। अर्थात्, एलिसा नाहेर, केली ओ'हारा, और रोज़ लावेल, और 2022 में अब तक युवा कोर एंडोनोवस्की पर भरोसा करने वाले युवा कोर को संतुलित करने के लिए देखेंगे।

युवा आंदोलन हाल ही में नियमित ट्रिनिटी रोडमैन, एशले सांचेज़, अलाना कुक और एमिली फॉक्स द्वारा सुर्खियों में है, जो सभी अपने पहले विश्व कप क्वालीफाइंग चक्र में अपनी वृद्धि जारी रखना चाहेंगे। मिडफील्ड में, मॉर्गन के सैन डिएगो टीम के साथी टेलर कोर्निक 23-महिला कट बनाने वाले एकमात्र अनकैप्ड खिलाड़ी हैं।

उल्लेखनीय अनुपस्थिति में से, कैटरीना मैकारियो, सामंथा मेविस, और एबी डाहल्केम्पर की हालिया चोटों ने उन्हें क्रिस्टल डन, जूली एर्ट्ज़ और केसी क्रूगर की गर्भधारण के साथ अनुपलब्ध बना दिया, जो यूएसडब्ल्यूएनटी के कोच व्लात्को एंडोनोवस्की ने कहा कि विचार में होगा।

USWNT का Concacaf W अभियान 4 जुलाई को हैती के खिलाफ शुरू होगा, इसके बाद ग्रुप चरण में जमैका और मैक्सिको का स्थान होगा। विश्व कप की बोली समूह में कम से कम दूसरा स्थान हासिल करके सुरक्षित की जाएगी, जो कि दो बार गत विश्व चैंपियन के लिए आसानी से प्रबंधनीय कार्य होना चाहिए। टूर्नामेंट विजेता 2024 ओलंपिक में एक स्वचालित बर्थ सुरक्षित करता है, जबकि दूसरे और तीसरे स्थान के फिनिशर 2023 के लिए निर्धारित ओलंपिक प्ले-इन मैच में एक-दूसरे का सामना करते हैं।

यहाँ Concacaf W चैम्पियनशिप के लिए USWNT की पूरी टीम है:


USWNT Concacaf W चैम्पियनशिप रोस्टर


गोलकीपर: ऑब्रे किंग्सबरी, केसी मर्फी, एलिसा नाहेर

रक्षकों: अलाना कुक, एमिली फॉक्स, नाओमी गिर्मा, सोफिया हुएर्टा, केली ओ'हारा, बैकी सॉरब्रून, एमिली सॉनेट

मिडफील्डर: लिंडसे होरान, टेलर कोर्निक, रोज़ लावेल, क्रिस्टी मेविस, एशले सांचेज़, एंडी सुलिवन

आगे: एशले हैच, एलेक्स मॉर्गन, मैलोरी पुघ, मिज पर्स, मेगन रैपिनो, ट्रिनिटी रोडमैन, सोफिया स्मिथ

विकल्प: कार्सन पिकेट (डिफेंडर), सैम कॉफ़ी (मिडफील्डर), जैलिन हॉवेल (मिडफील्डर)

एक टिप्पणी छोड़ें