iplविजेताओंसूची

शीर्ष आलेख

क्रिश्चियन पुलिसिक कुशल, निस्वार्थ और यूएसएमएनटी को मोरक्को के खिलाफ प्रभावशाली जीत दिलाने में कुशल थे

597 शेयर

सिनसिनाटी - क्रिश्चियन पुलिसिक ने अमेरिकी पुरुषों की राष्ट्रीय टीम के प्रशंसकों को एक मिनट में विस्मय का कारण दिया, फिर अगले एक निस्वार्थ कार्य के साथ मुस्कुराने का एक कारण, और बाद में उन्होंने पहले यूएसएमएनटी मैच के लिए भीड़ के कठोर मूल्यांकन के साथ अपनी रात को समाप्त कर दिया। अमेरिकी धरती के बाद से टीम ने विश्व कप के लिए क्वालीफाई किया।

पुलिसिक ने बुधवार को मोरक्को पर 3-0 की जीत में शो को चुरा लिया, एक तांत्रिक अनुक्रम के साथ शुरुआती यूएसएमएनटी लक्ष्य की ओर अग्रसर हुआ, और बाद में पेनल्टी किक खींचकर और पुराने दोस्त और राष्ट्रीय टीम के पदार्पणकर्ता हाजी राइट को पेनल्टी प्रयास पारित करने के लिए आगे बढ़ा, जिन्होंने दफनाया रात के स्कोर को सीमित करने और उपस्थित अमेरिकी प्रशंसकों को जश्न मनाने का एक कारण देने का प्रयास।

इसके बाद पुलिसिक की खेल के बाद की टिप्पणियों में उपस्थिति की आलोचना की गई, जो कि तीन शेष घरेलू खेलों में से एक था, जो अमेरिकी नवंबर में कतर में विश्व कप से पहले खेलेंगे।

पुलिसिक ने मैच के बाद के अपने साक्षात्कार में ईएसपीएन को बताया, "मैं यहां अमेरिकियों की संख्या से बहुत खुश नहीं हूं, हालांकि यह काम करता है, अगर मैं पूरी तरह से ईमानदार हूं।" "लेकिन उन लोगों के लिए धन्यवाद जो आए थे, और समर्थन हमेशा उनसे बहुत अच्छा होता है।"

हालांकि कुछ यूएसएमएनटी प्रशंसकों ने पुलिसिक की आलोचना से नाराज़ हो गए होंगे, वे मैदान पर उनके खेल की आलोचना नहीं कर सकते थे, जिसने उसी स्टेडियम में एक और यादगार प्रदर्शन का निर्माण किया जहां उन्होंने पिछले नवंबर में विश्व कप क्वालीफाइंग में मेक्सिको के खिलाफ स्कोर किया था और इसके बाद अपने यादगार प्रदर्शन के साथ 'मैन इन द मिरर' लक्ष्य उत्सव।

बेरहल्टर ने पुलिसिक के बारे में कहा, "हमारे लिए, वह आज जिस तरह से अपनी तीव्रता के साथ नेतृत्व करते हैं, लेकिन मैदान पर अपने खेल के लिए मैन ऑफ द मैच के कोच थे।" "महान, ब्रेंडन को महान सहायता, कई अन्य मौके, पेनल्टी के लिए गलत हो गए, और मुझे लगता है कि उनका वास्तव में मजबूत प्रदर्शन था।

"लेकिन यह मैदान पर कार्रवाई से ज्यादा है," बेरहल्टर ने कहा। "मुझे लगता है कि यह वार्म-अप में तीव्रता में है जो उन्होंने दिखाया, मैंने उस क्षण में हाजी को पेनल्टी किक देने की निस्वार्थता का उल्लेख किया, स्पॉटलाइट की आवश्यकता नहीं थी, गोल करने की आवश्यकता नहीं थी, अपने साथी को एक महान स्थिति में रखना चाहते थे। . और वह ईसाई है। जब आपके पास ऐसे नेता हों तो आप भाग्यशाली हैं।"

पुलिसिक के निस्वार्थ भाव के रूप में प्रभावशाली था, रात का क्षण पहले यूएसएमएनटी लक्ष्य पर आया था, जब चेल्सी स्टार ने वॉकर ज़िमरमैन से एक लंबी दूरी की हवाई गेंद को एक पंख वाले स्पर्श के साथ एकत्र किया था, जो मोरक्को की रक्षा को पूरी तरह से बंद करने के लिए पैंतरेबाज़ी करने से पहले था। ब्रेंडन आरोनसन फिनिश सेट करने के लिए -वेटेड पास।

"यही वास्तव में अच्छे खिलाड़ियों को महान खिलाड़ियों से अलग करता है, स्पर्श लेने की क्षमता, तेज गति से गेंद को नियंत्रित करने की क्षमता," बरहल्टर ने कहा। “आप देखते हैं कि जब वह गेंद को छूता है, तो वह उसके पैर पर होती है।

"खिलाड़ियों की तेज गति से गेंद को नियंत्रित करने और दिशा बदलने की क्षमता, गेंद के साथ उच्च गति वास्तव में अगले स्तर के खिलाड़ियों को अलग करती है और क्रिस्टियन के पास निश्चित रूप से वह है," बरहल्टर ने कहा। "और यह, फिर से, मुझे लगता है कि उसका एक उत्कृष्ट प्रदर्शन था और वह इस तरह से खेलता है, जब वह पेनल्टी के लिए फाउल हो जाता है, और सहायक की तरह खेलता है, वास्तव में उसे अलग करता है।"

टिप्पणियाँ

  1. आइए आशा करते हैं कि यूएसएसएफ पुलिसिक की टिप्पणियों से सीखता है और खेल स्थानों पर पुनर्विचार करता है। ऐसा लगता है कि दो मुद्दे हैं क्योंकि मुझे लगता है कि यह इन खेलों में बड़ी अमेरिकी उपस्थिति को रोक रहा है।
    1. उन स्थानों की तलाश करें, जिन्होंने लंबे समय से यूएस गेम की मेजबानी नहीं की है। कई साल हो गए हैं जब अमेरिका के पश्चिमी तट या उत्तर-पूर्व में खेल हुए थे। सिनसिनाटी और केसी ने हाल ही में खेलों की मेजबानी की। जून में ऑस्टिन में क्यों खेलें?
    2. पिछले कई वर्षों में टिकट की कीमतों में काफी वृद्धि हुई है, और यह एक कारक है। ग्रेनेडा पर यूएस कोलाहल करते हुए देखने के लिए प्रशंसक $100 का भुगतान नहीं करेंगे।

    जवाब
  2. वह वास्तव में अच्छा था, लेकिन मैं अभी भी उसका इंतजार कर रहा हूं कि वह वास्तव में एक खेल पर हावी हो। हम सभी जानते हैं कि वह कर सकता है। लेकिन अब हम देख रहे हैं कि अन्य खिलाड़ी वास्तव में आईई वेह, आरोनसन, मैकेनी, रेयना के रूप में उभर रहे हैं और टीमें सिर्फ पुलिसिक पर लक्ष्य नहीं बना पाएंगी। जो एक महान विकास है।

    जवाब
    • आप कैसे उम्मीद करते हैं कि वेह, आरोनसन, मैककेनी रेयना और पुलिसिक खेल पर हावी होंगे जब केवल एक गेंद होगी?

      जवाब
      • हुह? स्पष्ट रूप से आप मेरी बात नहीं समझ रहे थे। मैंने उन सभी के लिए एक खेल पर हावी होने के लिए नहीं कहा। मैं जो कह रहा हूं वह यह है कि पुलिसिक को एक खेल पर हावी होने की अधिक स्वतंत्रता होगी, जब अन्य खिलाड़ी उस पर से आक्रमण का भार उठाने में सक्षम हों। मतलब विरोधी रक्षकों के पास बचाव के लिए सिर्फ पुलिसिक की तुलना में अधिक खिलाड़ियों की चिंता है।

      • आपको पता है कि? उन्हें केवल पुलिसिक की चिंता करनी चाहिए।
        कोई दूसरा नहीं।
        कल रात उसने उन्हें नष्ट कर दिया।
        पुलिसिक नहीं? हो सकता है कि USMNT 1-1 से बराबरी पर हो या 1-0 से जीत जाए

        क्या चेल्सी में पुलिसिक हावी है, जहां वह बेहतर खिलाड़ियों से घिरा हुआ है, कुछ मामलों में, यूएसएमएनटी के साथ उसे जो मिला है उससे कहीं ज्यादा बेहतर खिलाड़ी? वह कर सकता है लेकिन वह अक्सर नहीं।

        पुलिसिक वह करता है जो उसे अपनी टीम को खेल जीतने का सबसे अच्छा मौका देने के लिए करना है। क्या यह हर बार काम करता है?
        नहीं ।
        कभी-कभी वह इतना अच्छा नहीं होता और कभी-कभी उसकी टीम के साथी और प्रबंधक ने उसे बहुत निराश किया।

        कल रात वे उसके स्तर पर खेले।

        दूसरी बार वह अपने स्तर से नीचे खेलता है।

        यह एक अच्छी टीम है लेकिन उनके पास पुलिसिक के व्यक्तिगत स्तर तक पहुंचने का एक रास्ता है।

  3. सीपी कमाल के थे, और मुझे प्रशंसकों के बारे में उनकी टिप्पणियों से प्यार है। मैं टीवी पर देखकर थोड़ा चौंक गया था कि कितने प्रशंसक मोरक्को देखने आए। लोगों के लिए थोड़ा निराशाजनक होना चाहिए, लेकिन हम अप्रवासियों का देश हैं… स्कूल के अंत, स्नातक, शैक्षणिक और खेल भोज आदि के साथ अभी अमेरिकी प्रशंसकों और परिवारों के लिए समय शायद कठिन है। या यह सिर्फ मुझे योग्य है

    जवाब
    • पिछले WC को मिस करने और इस तरह के एक अप्रमाणित और युवा समूह के साथ अर्हता प्राप्त करने के लिए USMNT को जितनी अधिक आलोचना मिली, यह CP का एक उचित बयान था। हो सकता है कि अमेरिकी फ़ुटबॉल महासंघ को सिनसिनाटी में एक खेल निर्धारित नहीं करना चाहिए। उनके पास पहले केवल चार महीने पहले क्वालीफाइंग था, इसलिए शायद भूख की कमी थी। लंबे समय से इस टीम के साथ गिर रहे हैं और हां ऐसे कई साल थे जहां यह एक बहुत ही ठोस भीड़ होती, लेकिन हम बड़े हो गए हैं और अगर यह मेरे गृहनगर में होता तो मुझे यकीन है कि नरक भी होता, भले ही मैं टिकट पर 100+ छोड़ रहा था और साथ ही पार्किंग और अन्य बकवास जो आप भुगतान करते हैं। आसान $200 प्रति व्यक्ति शाम लेकिन वह अंतिम शॉट है जो उन्हें विश्व कप के लिए बाध्य टीम देखने को मिलता है।

      जवाब
    • मैंने हमेशा सोचा था कि सीपी अब तक का एक बहुत ही उबाऊ साक्षात्कार था। थोड़ा नमकीन किस्म का उसे सूट करता है! उसके लिए अच्छा है। यह कहना ठीक है कि आप क्या सोचते हैं, खासकर जब आप पूरी तरह से सही हों।

      जवाब
  4. किसी को क्रिश्चियन को बताना चाहिए कि बहुत सारे प्रशंसक कतर विश्व कप का बहिष्कार कर रहे हैं।
    मैं उस टीम का समर्थन नहीं करूंगा जो गुलामी और उत्पीड़न से लाभ कमाती है।

    जवाब
    • यह एक दिलचस्प टेक है, इवान।
      मुझे मध्य पूर्व में मानवाधिकारों के हनन की जानकारी है, लेकिन मुझे नहीं पता था कि उनके और अमेरिकी फ़ुटबॉल को उनकी भागीदारी से मिलने वाले राजस्व के बीच कोई संबंध है। मैंने सोचा होगा कि भौतिक बुनियादी ढांचे को राज्य और निजी निवेशकों के संयोजन द्वारा वित्तपोषित किया गया था, और उन अभिनेताओं को इससे लाभ हुआ था। मैंने सोचा था कि राष्ट्रीय फ़ुटबॉल महासंघों को भुगतान प्रायोजन राजस्व से आता है, जिसका मेजबान राष्ट्र के साथ बहुत कम लेना-देना होगा।
      क्या आपके पास किसी प्रतिष्ठित स्रोत की कहानी का लिंक है?
      या आपकी टिप्पणी सिर्फ कुछ पवित्र बीएस को तोता कर रही थी जिसे आपने चारों ओर से गुजरते हुए सुना था?

      जवाब
      • आपको नहीं लगता कि कतर में विश्व कप से यूएसएसएफ को लाभ होगा, जो गुलामी और उत्पीड़न द्वारा बनाया गया था?

      • निष्पक्ष होने के लिए, यूएसएसएफ ने कतर बोली का विरोध करने के लिए थोड़ा सा पैसा खर्च किया क्योंकि वे मेजबानी करना चाहते थे।

    • सिर्फ कतर पर ही फोकस क्यों? यदि आप मानवाधिकारों के हनन के बारे में कट्टर हैं, तो मुझे लगता है कि आप अमेरिका में किसी भी 2026 मैचों में भाग नहीं लेंगे। उस मामले के लिए, आपको शायद फीफा, या आम तौर पर खेल का समर्थन नहीं करना चाहिए। न तो संयुक्त राज्य अमेरिका और न ही फीफा, और न ही कई अन्य सदस्य राष्ट्र, पूरे उत्पीड़न/रिश्वत/बमबारी/शोषण की बात पर स्पष्ट हैं। बेल्जियम निश्चित रूप से आपके लिए शुरुआत नहीं कर रहा है। इसके अलावा, आपको संभवतः उस उपकरण को फेंक देना चाहिए जिसका उपयोग आप कूड़ेदान में टिप्पणी करने और मैसेंजर कबूतरों में निवेश करने के लिए कर रहे हैं। सियाओ।

      जवाब
      • आप सही कह रहे हैं, मैं 2026 विश्व कप का समर्थन नहीं करूंगा, या फीफा के साथ किसी और चीज का भी समर्थन नहीं करूंगा। आप कितने चतुर हैं।

    • ज़रा ठहरिये। अमेरिकी प्रशंसकों ने सिनसिनाटी में कतर विश्व कप के लिए क्वालीफायर के लिए प्रदर्शन किया, लेकिन फिर कतर के मानवाधिकारों के हनन के कारण उसी स्टेडियम में खेले जाने वाले विश्व कप के पूर्व-मैत्रीपूर्ण बहिष्कार का फैसला किया? मेरे लिए एक खिंचाव की तरह लगता है।

      जवाब
    • जबकि गुलामी का पहलू निश्चित रूप से कतर पर एक वास्तविक अभिशाप है, क्योंकि गुलामी कभी भी एक चीज नहीं होनी चाहिए, हालांकि यह बताया गया था कि श्रमिकों को किए गए काम के लिए भुगतान किया जाएगा। मुझे पता है कि कोशिश करने और संशोधन करने में बहुत देर हो चुकी है, लेकिन आपको कहीं से शुरू करना होगा, और फीफा ने इस मुद्दे को हल करने के लिए एक भुगतान पैकेज एक साथ रखा है, फिर से एक शुरुआत है

      जवाब
    • इवान - किसी ने मुझे इस हद तक पीटा कि आपका इलेक्ट्रॉनिक्स (और आप कपड़े और आपका भोजन) भी काम करने की स्थिति वाले लोगों द्वारा आप तक पहुँचाया जाता है, जिसे आप अपने लिए स्वीकार नहीं करेंगे, इसलिए यदि आप हर चीज का बहिष्कार शुरू करने जा रहे हैं बहुत जल्दी बुनना सीखने की जरूरत है।
      हालांकि सीधे आपके प्रश्न का उत्तर देने के लिए, नहीं, यूएसएसएफ शब्द की व्यापक परिभाषा को छोड़कर "लाभ" नहीं देगा - यहां खेल को एक्सपोजर से "लाभ" होगा क्योंकि यह होगा यदि हम टूर्नामेंट में कहीं भी खेलने के लिए योग्य हैं। मौद्रिक संदर्भ में, हम कैसे करते हैं इसके आधार पर हमें इसमें से 10-15 मिलियन डॉलर मिल सकते हैं, जो लागतों का भुगतान करने के लिए जाएगा। लाभ वह है जो आप लागतों का भुगतान करने के बाद प्राप्त करते हैं। मुझे लगता है कि यूएसएसएफ अभी भी काफी टूट जाएगा, खासकर यूएसडब्ल्यूएनटी को आधा भुगतान करने के बाद। वैसे, क्या महिलाओं को उन फंडों को अस्वीकार कर देना चाहिए, जबकि उन्होंने अभी-अभी उनके लिए बातचीत समाप्त की है? जैसा मैंने कहा, हम वहां हो रहे शोषण के लाभार्थी नहीं हैं। डेवलपर्स हैं। अगर आप असहमत हैं, तो मुझे सबूत दिखाइए, सिर्फ दोबारा दावा मत कीजिए।

      जवाब

एक टिप्पणी छोड़ें