elclasico

शीर्ष आलेख

यूएसएमएनटी यू -20 का कॉनकाकाफ चैम्पियनशिप में कनाडा पर ध्यान केंद्रित करना

यूएस अंडर -20 पुरुष राष्ट्रीय टीम ने शनिवार को 2022 कॉनकाकाफ अंडर -20 चैंपियनशिप में एक मजबूत शुरुआत का आनंद लिया, लेकिन अब सोमवार को कनाडा में एक कठिन प्रतिद्वंद्वी पर ध्यान केंद्रित किया गया।

मिकी वरस ने होंडुरास में किनारे से देखा क्योंकि उनकी टीम ने अपने टूर्नामेंट के पहले मैच में सेंट किट्स और नेविस को 10-0 से हराया था। शनिवार को कुल सात अलग-अलग खिलाड़ियों ने गोल किए, क्योंकि कैड कोवेल, कैडेन क्लार्क और मौरिसियो क्यूवास ने अमेरिकियों के मजबूत प्रदर्शन को सुर्खियों में रखा।

अब क्षितिज पर प्रतिद्वंद्वियों कनाडा के खिलाफ सोमवार की रात के प्रदर्शन के साथ, वारस और उनके खिलाड़ी हाथ में काम पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।

वारस ने शनिवार की जीत के बाद कहा, "दिन के अंत में हम खेल के हर क्षेत्र में सुधार कर सकते हैं।" "सोमवार का मैचअप एक लड़ाई होने जा रहा है और अभी हम जो कर रहे हैं वह पुनर्प्राप्ति पर ध्यान केंद्रित कर रहा है, कनाडा के खिलाफ एक बहुत स्पष्ट विचार और रणनीति प्राप्त करने पर ध्यान केंद्रित कर रहा है, और लड़कों को वास्तव में महत्वपूर्ण मैच के लिए तैयार कर रहा है।"

अमेरिकियों ने 90 मिनट तक अपनी गुणवत्ता दिखाई, सेंट किट्स और नेविस पर लगातार दबाव डाला और अंतिम तीसरे में कहर बरपाने ​​​​के लिए अलग-अलग तरीके खोजे। VAR ने अमेरिकियों को पेनल्टी-किक के दो अवसर दिए, जबकि कई हमलावर खिलाड़ियों की रचनात्मकता और भूख ने शनिवार के मैच को सेंट किट्स के लिए एक लंबी दोपहर बना दिया।

6-0 की हाफटाइम लीड पर बने रहने के बाद भी, USMNT U-20 का दूसरे हाफ में दबदबा बना रहा। पैक्सटन आरोनसन ने तीन मिनट के अंतराल में एक ब्रेस बनाया, निको त्साकिरिस ने मैच के अपने दूसरे गोल को जोड़कर अपनी पहली अंतरराष्ट्रीय कैप को समाप्त कर दिया, और क्विन सुलिवन ने एक विकल्प के रूप में दो सहायता जोड़ी।

यह अमेरिकियों के लिए एक प्रभावशाली दिन था, जिन्होंने एक इकाई के रूप में सुधार करने के लिए शनिवार के मैच के हर मिनट का उपयोग करना सुनिश्चित किया।

वरास ने कहा, "मुझे यह पसंद है कि हमने व्यवसाय का ध्यान रखा, मुझे अच्छा लगा कि लड़के बहादुर होने, अथक होने और दिन के अंत में उनके सामने प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ खेलने की स्पष्ट पहचान के साथ खेल में प्रवेश करते हैं।" "सेंट किट्स ने एक अद्भुत प्रयास किया और मुझे लगा कि हमारे लड़कों ने खेल के प्रति बहुत सम्मान दिखाया और फिर पूरे समय कड़ी मेहनत करके दिखाया।"

"मुझे लगा कि समूह वास्तव में मैच के अंत की ओर महसूस कर रहा था और हमारे लिए गोल आते रहे," त्साकिरिस ने कहा। "हमें अपने आप पर भरोसा है और मुझे लगता है कि आज दिखाया और कुल मिलाकर समूह वास्तव में मजबूत लग रहा था। हर कोई आगे के लिए उत्साहित है क्योंकि हमें फिर से मैदान पर आने के लिए लंबा इंतजार नहीं करना पड़ेगा।

कनाडा की अंडर-20 राष्ट्रीय टीम को शनिवार की रात क्यूबा से 1-0 से हार का झटका लगा, जिससे वह ग्रुप ए में शुरुआती छेद में पहुंच गया और केवल दो मैच खेलने बाकी थे। टोरंटो एफसी II के खिलाड़ी ह्यूगो म्बोंगू और कोबी हैमिल्टन के नेतृत्व में, मौरो बीएलो की टीम सोमवार की रात अमेरिकियों के लिए एक नई परीक्षा प्रदान करेगी, विशेष रूप से कनाडा के लिए परिणाम के अतिरिक्त महत्व के साथ उन्मूलन से बचने के लिए।

USMNT U-20 ने वरास के तहत अपने पहले प्रतिस्पर्धी मैच में सेंट किट्स और नेविस के खिलाफ कई क्षेत्रों में परिभ्रमण किया, लेकिन पहले से ही विश्व कप और ओलंपिक योग्यता की दिशा में एक और बड़ा कदम उठाने के लिए सुधार की उम्मीद कर रहा है।

क्यूवास ने कहा, "हमें हर समय सिर्फ यह सीखने पर ध्यान केंद्रित करना होगा कि कैसे खेलों को जल्दी खत्म किया जाए क्योंकि अब हमें कनाडा पर ध्यान केंद्रित करना है।" "हमें जाना होगा और उसके लिए तैयारी करनी होगी, उस खेल के लिए अपने दिमाग और शरीर को तैयार करना होगा।"

टिप्पणियाँ

  1. क्या यह अजीब नहीं है कि हर कोई ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने के बारे में इतना नाटकीय हो जाता है या नहीं, जब U20 टीमों को उस आयु वर्ग के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को लेने के लिए भी तैयार नहीं किया जाता है? जाहिर है अगर हम योग्यता सुनिश्चित करना चाहते हैं तो हमारे पास रोस्टर में स्कैली, मूसा और रेयना होंगे। यदि आप क्वालिफाई करने में विफल रहते हैं क्योंकि आपकी सीनियर टीम में बहुत सारे टीनएजर्स हैं, तो क्या इसका मतलब यह नहीं है कि आपका भविष्य अच्छा दिख रहा है, बुरा नहीं ?? यह अजीब है।
    सभी ने कहा, यह समूह बहुत अच्छा लग रहा है और मैं शर्त लगा सकता हूं कि उन्हें कुछ अच्छा प्रदर्शन मिलेगा और यूरोपीय लीग के खिलाड़ियों की हमारी अगली फसल आगे बढ़ेगी।

    जवाब
    • हे डेव- मैं सहमत हूं और... असहमत हूं। मुझे इतना यकीन नहीं है कि हमारी युवा टीमों के क्वालीफाई करने की उम्मीद करना भी नाटकीय है। यह एक योग्य, यथार्थवादी इच्छा है। हमारा कार्यक्रम एक स्तर पर है और उस क्षेत्र के भीतर तुलनात्मक रूप से प्रतिभा से पर्याप्त गहराई है जहां हमें अर्हता प्राप्त करने की आवश्यकता है। शीर्ष स्तर के क्लब में पहले से ही युवा खिलाड़ियों का स्थापित होना निश्चित रूप से एक अच्छी बात है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हमें अपनी प्रशंसा पर आराम करना चाहिए और उन खिलाड़ियों की उपेक्षा करनी चाहिए जो अभी तक नहीं हैं। यूरो क्लबों के लिए शुरू होने वाले 18, 19, 20 वर्षीय खिलाड़ी आउटलेयर हैं। ओलिंपिक और यू20 विश्व कप अन्य विकासशील खिलाड़ियों के लिए मूल्यवान अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट अनुभव हासिल करने और शीर्ष क्लबों के सामने खुद को प्रदर्शित करने के महान अवसर प्रदान करते हैं। चोट लग जाती है और करियर ठप हो जाता है, कई उभरते सितारे लड़खड़ा जाते हैं। शीर्ष राष्ट्र शीर्ष उड़ान क्लबों के लिए खेलते हुए प्रत्येक स्थान पर कुछ खिलाड़ियों को गहराई से चलाते हैं। यही लक्ष्य है अगर हम किसी दिन विश्व कप के लिए वैध रूप से प्रतिस्पर्धा करना चाहते हैं। यह मेरे जीवनकाल में अच्छा होगा!

      जवाब
      • आमतौर पर वाईडब्ल्यूसी और ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करना डब्ल्यूसी की तुलना में कहीं अधिक कठिन होता है। हेक्स या ऑक्टागन जैसे ग्रुप प्ले के बजाय कम स्पॉट और क्वालिफाइंग नॉकआउट राउंड में आते हैं। इस टूर्नामेंट की तरह क्वार्टर फाइनल में अमेरिका घरेलू टीम होंडुरास का सामना कर सकता है। खेल में जाने के साथ अमेरिका को लगभग +20 GD के साथ 4-0 होना चाहिए, लेकिन अगर वे अपना मौका पूरा नहीं करते हैं तो वे खुद को U20 WC और ओलंपिक से बाहर कर सकते हैं।

      • और कनाडा के साथ वह मैच मेरी बात को दर्शाता है कि आप मैच पर पूरी तरह से हावी हो सकते हैं और दूसरी टीम अपने मौके लेती है और फिर हम मुश्किल में पड़ जाते हैं। सौभाग्य से वह ग्रुप स्टेज में था। हालाँकि, यह बैकलाइन स्केची दिखती है।

  2. टोरंटो ने कोसी थॉम्पसन और जाहकीले मार्शल रूटी को रिलीज़ नहीं किया, जो दोनों सप्ताहांत में टीएफसी के लिए खेले। रूटी घायल हो गया है इसलिए कनाडा को यह नहीं पता होगा कि वह 20 मैन रोस्टर के लिए कितना फिट होगा। कॉनकाकाफ अपनी रैंकिंग के बारे में निश्चित नहीं है, लेकिन क्यूबा को कनाडा के 9वें स्थान पर 7वां दर्जा दिया गया था, इसलिए शायद यह उतना चौंकाने वाला नहीं था जितना कि हम में से अधिकांश ने सोचा था। अमेरिका को कई गोल से जीतना चाहिए।

    जवाब
  3. कनाडा के लिए शायद ही कोई झटका लगा हो। हाफ वन में खराब खेली। आउटशॉट 9-2 और कई गोल से नीचे होना चाहिए था। क्यूबा ने सब सबस बना लिया था और कीपर को लाल रंग मिला था इसलिए 5 फीट 6 फॉरवर्ड को गोल खेलना था। 25 मिनट और उनका कभी परीक्षण नहीं किया गया था और क्यूबा के पास अभी भी अधिक खतरनाक मौके थे। भयानक कनाडा टीम।

    जवाब
    • जैसा कि मैंने ऊपर उल्लेख किया है कि MLS में कनाडा के सर्वश्रेष्ठ U20s रिलीज़ नहीं हुए और मुझे यकीन है कि उनके कुछ यूरो आधारित बच्चे भी नहीं थे। अमेरिका की तरह यह उनके लिए आगे चलकर मुद्दा बनने जा रहा है।

      जवाब

एक टिप्पणी छोड़ें